logo

PM Modi US Visit : प्रधानमंत्री मोदी आज मेगा इवेंट में करेंगे प्रवासी भारतीयों को संबोधित, कल बाइडेन के साथ अहम बैठक

pm_visit.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
शनिवार को भारतीय प्रवासियों ने  अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिलाडेल्फिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भव्य तरीके से स्वागत किया। यहां पीएम ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से उनके डेलावेयर के विलमिंगटन में स्थित आवास पर मुलाकात की। जहां बाइडेन ने गर्मजोशी के साथ मोदी का स्वागत किया। इस मुलाकात के बारे में  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यह बताया कि - दोनों नेताओं ने आपसी हित के क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि  दोनों नेताओं ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र सहित वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।


आज मेगा इवेंट में प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित 
तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे दिन लॉन्ग आइलैंड स्थित नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिजीयम में आयोजित मेगा इवेंट में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे। इस मेगा इवेंट को लेकर न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में भव्य तैयारियां की गई हैं, जिसमें करीब 14,000 लोगों के आने की संभावना है। 
इस कार्यक्रम का नाम 'मोदी एंड यूएस: प्रोग्रेस टुगेदर' दिया गया है। आयोजकों के अनुसार पीएम मोदी का यह कार्यक्रम भारत और अमेरिका के करीबी संबंधों और अमेरिकी-भारतीय समुदाय के गर्मजोशी भरे रिश्ते को बताएगा। इस आयोजन को लेकर प्रवासी भारतीय बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं।

23 सितंबर को ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ कार्यक्रम को करेंगे संबोधित 
प्रधानमंत्री 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके साथ अपनी यात्रा के दौरान पीएम क्वांटम कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र की दिग्गज अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

Tags - PM Modi US Visit mega event meeting with Biden National News National News Update